बॉलीवुड की इस खूबसूरत अभिनेत्री को एक ही शख्स से करनी पड़ी थी 3 बार शादी, तस्वीर देखकर यकीन नहीं होगा

बॉलीवुड की चमकती दुनिया में प्यार, शादी, तलाक आम बात है जहां आम लोग शादी जैसे पवित्र रिश्तों को सभी परंपरांओं से निभाते हैं वहीं इस इंडस्ट्री में शादी की परंपरांओं के महत्व को बदल ही दिया है आज हम आपको बॉलीवुड की ऐसी खूबसूरत अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे एक ही शख्स से तीन बार शादी करना पड़ा था. ये अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि 60 और 70 दशक में अपने हनुर से लोगों के बीच अच्छी-खासी पहचान बनाने वाली माला सिन्हा है जिनके ऐसी बड़ी मजबूरी आ गई थी कि उन्होंने एक व्यक्ति से तीन बार शादी की थी.

शुरुआती घड़ी में माला को मिले कड़वे बोल

माला अपने जवाने की वो कीमती मोती थी जो सिनेमा की कई अभिनेत्रियों को पीछे करके आगे निकल गई थी. वहीं माला का एक वक्त ऐसा भी था जब उन्होंने फिल्मी करियर में पैर रखना चाहा तो उन्हें डायरेक्टर ने देखते ही बोल दिया था अपना चेहरा आईने में देखकर आओ इतनी भद्दी नाक लेकर अभिनेत्री बनने आ गई. इतनी बात सुनते ही माला के सपने चूर-चूर हो गये और इस बात को वो आज तक नहीं भूल पाईं.

इस फिल्म से माला की चारों तरफ हुई चर्चा

इतने कड़वे बोल सुनकर माला पीछे नहीं हटी और निर्देशक अमिय चक्रवर्ती की फिल्म बादशाहत और आचार्य किशोर साउथ की हेलमेट से करियर की शुरुआत की लेकिन ईश्वर ने उन्हें फिर निराश कर दिया और उनकी ये दोनों  फिल्म फ्लोप रही. इसके बाद माला ने बीआर बैनर तले यश चोपड़ा की फिल्म धूल का फूल में जबरदस्त एक्टिंग की.

माला की कामयाबी उभरकर आई और चारों तरफ माला की कामयाबी की चर्चा होने लगी इसके बाद माला रुकी नहीं और एक बाद एक सुपर हिट फिल्में  गुमराह, प्यासा ,नीला आकाश, धूल का फूल ,दो कलियां ,गीत ,दिल तेरा दीवाना, अनपढ़ जैसी 100 में जबरदस्त एक्टिंग कर सफलता की सीढ़िया चढ़ गईं.

इस व्यक्ति से 3 बार शादी

फिल्मों के बाद माला ने को-स्टार चिदंबरम प्रसाद लोनी 1968 में शादी कर ली. माला ने पहले चिदंबरम प्रसाद से रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी की उसके बाद दूसरी बार ईसाई रिती-रिवाज से शादी की.

तीसरी बाद माला ने चिदंबरम से ही हिंदू धर्म की परंपरांओं से शादी की. तीन तरह से शादी करने की वजह माला के पिता माने जाते हैं क्योंकि उनके पिता भारतीय नेपाली थे.

loading...