फील्ड पर हज़ारों भारतीयों का दिल तोड़ने वाला पाकिस्तानी खिलाड़ी ,आज भारत से ही मांग रहा है ‘दिल’

New Delhi : पाकिस्तान के हॉकी प्लेयर और गोलकीपर मंसूर अहमद इन दिनों दिल की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। मंसूर वही खिलाड़ी हैं जो साल 1994 में भारत के खिलाफ हॉकी वर्ल्ड कप में जीत के हीरो बनकर दुनियाभर में मशहूर हो गए थे।
पाकिस्तान के पूर्व मशहूर हॉकी प्लेयर मंसूर अहमद इन दिनों दिल की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। आपको बता दें कि इस प्लेयर की मौजूदगी में ही पाकिस्तान हॉकी वर्ल्ड कप जीत पाई थी। उस समय इन्होंने भारतीय खिलाड़ियों को खूब छकाया था। मंसूर ने बीते सोमवार को दिल के सफल प्रत्यारोपण के लिए भारत सरकार और विदेश मंत्री सुषमा स्वराज से मदद की गुहार लगाई हैं रिपोर्ट के मुताबिक 49 साल के मंसूर हफ्तों से हार्ट में लगाए पेसमेकर और स्टेंट से होने वाली जटिलताओं से परेशान हैं।

mansoor-ahmed-hockey.jpg (1000×560)

मंसूर वही खिलाड़ी हैं जो साल 1994 में भारत के खिलाफ हॉकी वर्ल्ड कप में जीत के हीरो बनकर दुनियाभर में मशहूर हो गए थे। मंसूर का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है। जिसमें भारतीयों से अपील करते हुए कह रहे हैं कि उन्होंने 1989 के इंदिरा गांधी कप सहित अन्य कई मुकाबलों में भारत को हराकर उसके देशवासियों का दिल तोड़ा, लेकिन यह तो खेल का मैदान था।

BeFunky-Collage-8-640x460.jpg (640×460)

अब वह भारत में अपने दिल का सफल प्रत्यारोपण कराना चाहते हैं। वीडियो में वह आगे कह रहे हैं कि उन्हें अब भारत सरकार से मदद की जरूरत है। गौरतलब है कि साल 2008 में हुए मुंबई हमलों के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच दूरियां काफी बढ़ गई हैं। दोनों देशों के बीच सालों से द्विपक्षीय क्रिकेट सीरीज का भी आयोजन नहीं किया गया है। भारत सरकार का आरोप है कि पाकिस्तान अपने यहां आतंकियों को पनाह देता है और भारत के खिलाफ आतंकी हमलों के लिए इसी जमीन से लड़ाके तैयार किए जा रहे हैं।

download (1)(762).jpg (300×168)

हालांकि दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण संबंधों के बाद भी भारत सरकार कई पाकिस्तानियों को मेडिकल वीडियो उपलब्ध करा चुकी है। पाकिस्तान की तरफ से 338 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल चुके मंसूर चाहते हैं कि उनका इलाज भारत में हो और इसके सरकार उन्हें मेडिकल वीजा दे।

loading...