सहवाग का घूम गया दिमाग और पंजाब की टीम से बाहर हो गए क्रिस गेल, प्रीति भी कुछ नहीं कर सकीं

New Delhi :हेलो दोस्तों, वेलकम टू द LIVE NEWS आज हम बात करेंगे 7 फुट के उस महामानव की जिसने अपने छोटे बल्ले से बड़े धमाके कर दिए।
जी हां वही मानव जिसे हम गेल कहते हैं और वो हर बार गेंंदबाजों की रेल बना देता है। पिछले तीन मैच उठाकर देख लो बंदे ने क्या पिलाई की है गेंदबाजों की। गेंद की धोबी की तरह पिटाई करने वाले गेल कल दिल्ली के खिलाफ टीम से बाहर हो गए। मैच देखने गए लोगों को गुस्सा आया, मुझे भी आया। बताआे आए तो थे सब गेल को देखने और गेल को ही टीम में नहीं खिलाया गया।

अब जानिए क्यों नहीं खिलाया :

गेल को टीम से बाहर करने का फैसला खुद सहवाग का था। वही सहवाग जिन्होंने लास्ट टाइम में गेल को खरीदा था। फैंस हैरान थे परेशान थे कि सहवाग ने ऐसा क्यों किया। दिल्ली वाला सहवाग दिल्ली वाले गेल फैंस के साथ ऐसा कैसे कर सकता है। तो कारण हम आपको बताते हैं। दरअसल सहवाग निश्चित रूप से दिल्ली के क्रिकेट मैदान फिरोजशाह कोटला की पिच को काफी अच्छे से समझते हैं। यही कारण है कि शायद उन्होंने क्रिस गेल को टीम में ना खिलाकर उनका मनोबल कम नहीं होने दिया है।

सहवाग जानते हैं कि दिल्ली की पिच थोड़ी स्लो खेलती है और यहां पर गेंद को बल्ले पर आने में समय लगता है। क्रिस गेल अगर मैच में आकर जल्दी आउट हो जाते हैं तो इससे उनका मनोबल कम होगा। शायद यही कारण हो सकता है कि दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ क्रिस गेल को मौका नहीं दिया गया ।

सहवाग जाते हैं गेल को आईपीएल में आराम देना :

शायद वीरेंदर सहवाग का प्लान ऐसा भी हो सकता है कि क्रिस गेल को ज्यादा मैच ना खिलाकर बल्कि कम मैच में ज्यादा रन बनाते हुए देखा जाए। क्रिस गेल अगर हर मैच में बल्लेबाजी करेंगे तो शायद इससे उनकी ऊर्जा और एनर्जी दोनों ही एक समय आकर खत्म हो सकती है। यही कारण है कि क्रिस गेल की रनों की भूख बनाए रखने के लिए वीरेंद्र सहवाग उनको लगातार ब्रेक दे रहे हैं।

क्रिस गेल हुए हैं चोटिल :

ऐसा भी अनुमान लगाया जा रहा है कि क्रिस गेल शायद थोड़ी सी छोटी चोट से भी नजर आ रहे हैं। क्रिस गेल की मांसपेशियों में खिंचाव की वजह से उनको आराम दिया गया होगा। आपको बता दें कि क्रिस गेल किंग्स इलेवन पंजाब के इस समय के सबसे बड़े बल्लेबाज है और अगर वह ज्यादा चोटिल होते हैं तो इससे बड़ा नुकसान किंग्स इलेवन पंजाब के लिए कुछ होने वाला नहीं है।

loading...